रॉयल एनफील्ड ने अपनी पॉपुलर बाइक हंटर 350 को 2025 में एकदम नए अंदाज में पेश किया है। कंपनी ने पुराने मॉडल की तुलना में कई सुधार किए हैं ताकि ग्राहकों की शिकायतें खत्म हों। इसकी कीमतें भी अब पहले से थोड़ी किफायती रखी गई हैं। बेस रेट्रो ट्रिम की शुरुआती कीमत 1.38 लाख रुपये है, जबकि मेट्रो ट्रिम और डुअल-टोन कलर वाले वैरिएंट की कीमत 1.67 लाख रुपये तक जाती है। इस बार कंपनी ने इंजन को पहले से ज्यादा स्मूद बनाया है और गियर शिफ्टिंग का एक्सपीरियंस भी अब काफी बेहतर हो गया है।
हाईवे पर रियल माइलेज का टेस्ट
हाल ही में Rushlane ने 2025 हंटर 350 मेट्रो ट्रिम के रियो व्हाइट कलर वेरिएंट का टेस्ट किया। इस दौरान बाइक को एक दिन में 600 किलोमीटर की राउंड ट्रिप पर चलाया गया। ज्यादातर सफर (लगभग 98%) हाईवे पर था, जहां बाइक की स्पीड 80 से 100 Km/h के बीच रखी गई। इस टेस्ट के दौरान कुछ दूरी पुणे, सांगली और मिराज के शहरों से गुजरते हुए तय की गई, जिससे थोड़ी बहुत ट्रैफिक कंडीशन का भी सामना करना पड़ा।
माइलेज और परफॉर्मेंस का रिजल्ट
अब बात करते हैं इसके माइलेज की। हंटर 350 ने 80 से 100 Km/h की स्पीड पर शानदार परफॉर्मेंस दिखाई। कंपनी का दावा है कि यह बाइक अब पहले से ज्यादा फ्यूल-एफिशिएंट है, और रियल वर्ल्ड टेस्ट में इसका माइलेज लगभग 32 से 36 Km/l तक मिला। अगर रफ्तार थोड़ी कम, यानी 70 से 80 Km/h रखी जाती, तो माइलेज के आंकड़े और भी बेहतर आते। हालांकि ऐसा करने से ट्रिप का टाइम जरूर बढ़ जाता। हाईवे पर बाइक काफी स्टेबल रही और लंबे सफर में सीटिंग कम्फर्ट ने कोई परेशानी नहीं दी।
राइडिंग एक्सपीरियंस और निष्कर्ष
2025 मॉडल की सबसे खास बात यह है कि इसमें अब पहले से ज्यादा रिफाइंड इंजन और स्मूद क्लच सिस्टम दिया गया है। हैंडलिंग और ब्रेकिंग पहले से ज्यादा भरोसेमंद लगती है। 600 Km का लगातार सफर करने के बाद भी बाइक में कोई थकान या वाइब्रेशन महसूस नहीं हुआ, जो कि पुराने मॉडल में अक्सर महसूस होता था। इसके अलावा राइड क्वालिटी और हेडलाइट का परफॉर्मेंस भी अब काफी बेहतर है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 को एक परफेक्ट अपडेट दिया है — जो शहर और हाईवे, दोनों जगह चलाने वालों के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है।
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